Latest Media Coverage

Recent News

आंगनवाड़ी अधिकार यात्रा
भारत तिब्बत सहयोग मंच
आंगनबाडी अधिकार यात्रा

Click https://us04web.zoom.us/j/5326888536?pwd=eXJ5NlBqU2I1RzN5cGdRRjJBeDE1UT09

Savitri Chaudhary
Date- 09.09.2021, Time- 4 pm to start or join a scheduled Zoom meeting.

आंगनवाड़ी एकता जिंदाबाद आंगनवाड़ी अधिकार यात्रा के संबंध में 9-9-2021 समय 4 बजे शाम में वर्चुअल बैठक होगी विषय-संग़ठन का विस्तार एवं 1अक्टूबर को आंगनबाड़ी स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर आंगनवाड़ी जिला टीम जिला कलेक्टर के पास मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देने के विषय में आंगनबाड़ी अधिकार यात्रा की संयोजक सावित्री चौधरी के नेतृत्व में वर्चुअल मीटिंग का आयोजन होगा.
आप सभी, प्रदेश, जिले व ब्लॉक के पदाधिकारि व कार्यकर्ता भाग लेंगे

two_child_policy @CMOfficeUP @myogiadityanath @kpmaurya1
@narendramodi @AmitShah @ECISVEEP @SCPh_PIO @rashtrapatibhvn
@anjanaomkashyap @anandibenpatel @ceoup @dranilagrwalmprs
23/07/2021 को बुलंदशहर में जनसंख्या नीति पर की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस की कुछ अखबारों छायाप्रति।
जनसंख्या नियंत्रण पर काम करने के लिए मिला सम्मान
सावित्री चौधरी राष्ट्रीय अध्यक्ष( jsf)
@yogiadityanath nath https://link.public.app/d9HY
अपने क्षेत्र अनूपशहर की खबरों के लिए डाउनलोड करें पब्लिक (Public) ऐप https://goo.gl/K25sy1
ऐसे और पोस्ट देखने के लिए और जनसंख्या समाधान फाउंडेशन पंजीकृत 1593 से जुड़ने के लिए क्लिक करें 👇👇
https://kutumbapp.page.link/fDXGcmHTTkahaFpU
उत्तर प्रदेश के झांसी मंडल के ललितपुर जिले की प्रतिभा कौशिक मंडल अध्यक्ष जनसंख्या सामाधन फाउंडेशन व उनकी jsf टीम ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व असम सरकार के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा जी के द्वारा जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की मांगों का संज्ञान लेने के लिए मनाई खुशियां।
जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की ओर से पूरे देश की प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का आभारतन धन्यवाद, जिस तरह से देश में जनसंख्या समाधान फाउंडेशन टीम ने लोगों में जन जागरण फैलाया है दो बच्चों के कानून के लिये, उसमें मीडिया का बहुत बड़ा सहयोग रहा।
आज की विषम परिस्थितियों में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करवाना राष्ट्रहित में अत्यंत आवश्यक है ।
संघर्ष और तकलीफ ना हो, तो क्या मजा है जीने में।
तूफान भी थम जाते हैं, जब आग लगी हो सीने में।।
#सावित्री _चौधरी#राष्ट्रीय _अध्यक्ष
#जनसंख्या _समाधान _फाउंडेशन (पंजीकृत)
# योगीआदित्यनाथ
जनसंख्या समाधान फाउंडेशन (पंजीकृत )की ओर से सभी देशवासियों को योग दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं सावित्री चौधरी(राष्ट्रीय अध्यक्ष), जनसंख्या समाधान फाउंडेशन#योगा

बरसों की मेहनत सफल होने का अब समय आ गया है धन्य है up के सीएम सावित्री चौधरी राष्ट्रीय अध्यक्ष)
For Video visit- https://public.app/s/U6J5y
चुनाव की डयूटी लेते हुये पोलिंग टीम
12/4/2021से होगा आंगनवाड़ियों का सत्याग्रह गांधीगिरी तरीक़े से
#आंगनवाड़ी #वेतन
भारतीय मजदूर संघ के अधिवेशन में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष अनिल सिसोदिया जी, अख्तर सेनजी,सोहनपाल जी, राजकुमार जी ,N A PP सावित्री चौधरी, C D P O संगीता जी अतिथि के रूप में उपस्तिथ रहे जिसमे मुझे जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए लोगों को जागरूक करने का सौभाग्य मिला।
जनसंख्या समाधान फाउंडेशन पंजीकृत 1593 का कुटुंब एप्प आ गया है ।
सभी पदाधिकारी और सदस्य नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके एप्प इंस्टॉल करें और अपना पहचान पत्र डाउनलोड करें 👇👇 https://kutumb.app/prayas-jan-sashaktikaran-sansthan-panjikrut-1593?slug=eefcb4bc4ffa&ref=290IZ
अनूपशहर बीआरसी पर चल रही ECCE की ट्रेनिंग के लास्ट बैच का आज हुआ समापन सर्टिफिकेट भी वितरित किए गए।
अनूपशहर बीआरसी पर चल रही प्री प्राइमरी की ट्रेनिंग के लास्ट बैच की कुछ झलकियां जिसमें मास्टर ट्रेनर सावित्री चौधरी ने आंगनवाड़ियों को समझाया कि अपने अपने क्षेत्र जाकर महिलाओं को फैमिली प्लानिंग और छोटा परिवार सुखी परिवार की भी सीख दें। क्योंकि देश में सारी समस्याओं की जड़ है बढ़ती आबादी जिससे जनसंख्या को नियंत्रित किया जा सके
बीआरसी पर चल रही प्री प्राइमरी की ट्रेनिंग के आज सातवें और आठवें बैच का हुआ समापन महिलाओं को छोटा परिवार सुखी परिवार की भी सीख दी।
अनूपशहर में चल रही प्री प्राइमरी की आज की ट्रेंनिग की कुछ झलकियां
चार दिवसीय ECCE प्रशिक्षण में प्रशस्ति पत्र भी वितरित किए गए
राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर दिलाई शपथ
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अनूपशहर पर covid-19 वैक्सीनेशन कराते हुए यहाँ सबसे पहले मुझे वैक्सीनेशन कराने का सौभाग्य प्राप्त हुआ, जो आंगनबाड़ी व आशा बहने डर रही थी उनको मोटिवेट किया और सभी ने टीका लगवाया
covid-19
vaccination
सुदर्शन न्यूज़ चैंनल में सुरेश चौहनजी जी के साथ जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिये की मीटिंग.
जनसंख्या नियंत्रण के पक्ष में महाभारत के युधिष्ठिर (गजेंद्र चौहान )
जनसंख्या नियंत्रण कानून लाओ देश को सुरक्षित बनाओ
सावित्री चौधरी जनसंख्या नियंत्रण गतिविधि में
सावित्री चौधरी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ
अन्ना हजारे के साथ सावित्री चौधरी, जनसंख्या नियंत्रण पर चर्चा
कब पारित होगा जनसंख्या कानून?
दैनिक विधान केसरी और अमर उजाला का बहुत-बहुत धन्यवाद
जनसंख्या समाधान फाउंडेशन पंजीकृत 1593 टीम अमरोहा
अंकुर अग्रवाल प्रदेश अध्यक्ष उत्तर प्रदेश जनसंख्या समाधान फाउंडेशन पंजीकृत 1593
आंगनबाड़ियों का तीन चार महीने से मानदेय ना आने से खफा आंगनबाड़ियों ने विकास भवन में 31 अक्टूबर को ताला जड़ने का दिया अल्टीमेटम
जनसंख्या वृद्धि के दुष्प्रभावों के विषय में जागरूकता अभियान । Two child policy for all कानून ही इस का समाधान।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज 15/10/2020 बुलंदशहर आये उनको आंगनबाड़ियों नेअपनी मांगों के लिये सौंपा ज्ञापन

दिनाँक25/8/2018 को दोपहर दो बजे बुलंदशहर डिस्ट्रिक बार एसोसिएशन में जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की सेमिनार का आयोजन किया गया जिसमें सभी अधिवक्ताओं का two child policy for all के लिए बहुत बड़ा समर्थन भी मिला तथा प्रधनमंत्री के नाम पोस्टकार्ड भी लिखे और8,9,10,को देश के सभी मुख्यालयों पर होने वाले आंदोलन (धरना प्रदर्शन)में बुलंदशहर अपनी में भागीदारी करने का भी वादा किया।

*सारा विकास एक तरफ और जनसंख्या नियंत्रण कानून एक तरफ*
आज 12 दिन के बाद भी लूट का कोई खुलासा नहीं कप्तान साहब ने दिया आश्वासन
असुरक्षित महसूस करने लगी है आंगनवाड़ी कार्यकर्ता

फीस माफी के लिए प्रधानमंत्री के नाम उप जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

बाबा रामदेव की कोरोलिन बड़ी बड़ी मल्टीनेशनल कंपनी को बर्बाद करके ही रहेगी….
नोट: — यह कारगर दवा है ,और कोरोना को भारत ही हरायेगा….

टू चाइल्ड पॉलिसी को लेकर नारी शक्ति हो रही एकजुट जनसंख्या समाधान को लेकर अपनी बात मजबूती से रखने के लिए नारी शक्ति एकजुट होकर आवाज को बुलंद करने में लगी है। जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष सावित्री चौधरी समाज सेवा के साथ ही देश की समस्याओं को भी पुरजोर उठा रही हैं। समयकृसमय पर देश के महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर अपनी राय रखती हैं। बालिका शिक्षा पर जोर एवं देश में टू चाइल्ड पॉलिसी को लागू कराने को लेकर वे कई वर्षों से संघर्षरत है।

आज दिनांक 6/6/2020को भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के महामंत्री श्री सुनील बंसल जी ने video conferencing की आज वर्चुअल रैली के माध्यम से महिलाओं को संबोधित किया और मोदी जी के दूसरे कार्यकाल 6 साल पूरे होने की सारी उपलब्धियां गिनाई और महिलाओं को जागरूक होने के लिये अपील की तथा कोरोना महामारी में महिलाओं द्वारा किये गए कार्यो की सराहना की और ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को जोड़ने पर जोर दिया क्योकि महिलाओं को देश कीआधी आबादी माना जाता है और बंसलजी ने कहा कि अभी कोरोना से जंग बाकी है अपना व परिवार का ध्यान रखें सोशल डिस्टेनसिंग बनाये रखें ।

बुलंदशहर में दैनिक जागरण पेम्पेर्स स्वास्थ्य शाला कार्यक्रम में माताओं को बच्चों की देखभाल के साथ साथ छोटा परिवार व सुखी परिवार की सीख देते हुये।जनसंख्या के मुद्दे पर अपनी बात रखने तथा पेम्पेर्स स्वास्थ्य शाला में बच्चों को उपहार देने का शोभाग्य प्राप्त हुआ।
सावित्री चौधरी
राष्ट्रीय अध्यक्ष
जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन(रजि1593)’

दिनांक 20/7/ 2019 को अनूप शहर में कांति प्रकाश सरस्वती विद्या मंदिर में एक विधिक साक्षरता अभियान के तहत शिविर लगाया ।जिसमे स्कूल के बच्चों, टीचरों तथा लोगों को अपने कर्तव्यों और अधिकारों के प्रति जागरूक किया। और लड़कियों तथा महिलाओं को सशक्त होने की शिक्षा दी।जिसके मुख्य अतिथि जिला जज रहे। तथा स्कूल के प्रधानाचार्य जी ने सभा कीअध्यक्षता की तथा जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की टीम को भी इनवाइट किया गया। फाउंडेशन की टीम व राष्ट्रीय अध्यक्ष सावित्री चौधरी अपने विषय को रखा सभी ने इस विषय को गंभीरता से लियाऔर जज साब ने तो बार बार कहा कि हमारे देश मे सारी समस्याओं की जड़ बढ़ती आबादी है इस पर काम होना चाहिये।सरकार को इस पर ठोस कदम उठाना चाहिये।