बुलंदशहर के पहासु ब्लॉक में 3 बजे प्रेमलता वर्मा के नेतृत्व में एक मीटिंग का आयोजन

आज दिनांक 12/9/2021को बुलंदशहर के पहासु ब्लॉक में 3 बजे प्रेमलता वर्मा के नेतृत्व में एक मीटिंग का आयोजन किया गया। जिसमें आंगनवाड़ी अधिकार यात्रा की संयोजक सावित्री चौधरी उपस्तिथ रही । मीटिंग की अध्यक्षता संगीता चौधरी ने की तथा संचालन विरमा देवी ने किया सावित्री चौधरी ने कहा कि
2 अक्टूबर 2021 से आंगनबाड़ियों की अधिकार यात्रा होगी शुरू, बुलंदशहर से लखनऊ तक हर जिले में होगा पड़ाव, 2 अक्टूबर 1975 से आंगनबाड़ियों की योजना शुरू की गई थी, महिलाओं को देश की मुख्य धारा से जोड़ने के लिये लेकिन अल्प मानदेय होने के कारण देश की रीढ़ मुख्यधारा से नहीं जुड़ पाई
आंगनबाडी की निम्न मांगें हैं :-
1- देशभर में कार्यरत आंगनवाड़ी कर्मचारी, मिनी आंगनवाड़ी कर्मचारी एवं सहायिकाओं को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिया जाए।
2-वर्तमान समय में भीषण महंगाई को देखते हुए आंगनवाड़ी कर्मचारी, मिनी आगनवाड़ी को ₹25000 और साहिकाओ को ₹12500 तत्काल दिया जाए।
3-प्री प्राइमरी नई शिक्षा नीति लागू होने पर प्राथमिक शिक्षकों के बराबर वेतनमान दिया जाए तथा आईसीडीएस विभाग में बाहरी व्यक्तियों/संस्थाओं (स्वयं सहायता समूह) का हस्तक्षेप बंद किया जाए।
4-आंगनवाड़ी कर्मचारियों/मिनी आंगनवाड़ी कर्मचारी/ सहायिकाओ को राज्य सरकारें 62 वर्ष के बाद सेवानिवृत्त ( रिटायरमैन्ट ) की प्रक्रिया एवं शासनादेश जारी कर दिया गया है। अतः उत्तर प्रदेश सरकार से ये अपेक्षा की जाती है कि आंगनवाड़ी कर्मचारियों द्वारा राष्ट्रीय तथा राजकीय कार्य कराया जाता है इसलिए इस लिहाज से दस लाख रूपया ( 1000000 ) रिटायरमेंट पर दिया जाए तथा परिवार को भरण पोषण हेतु पेंशन की व्यवस्था की जाए।
5. आयुष्मान योजना का लाभ आंगनवाड़ी को भी मिलना चाहिये ,
सरकार वादाखिलाफी ना करें वादे को निभाये ,
केवल तारीफ कर देने से या यशोदा मां कह देने से आंगनबाड़ियों का पेट नही भर जाता
कार्यक्रम में निम्न
आंगनबाड़ी उपस्थित रहे प्रेमलता वर्मा ,रूनी, कांति, सविता, रजनी, आदि
#Anganbadi_ increases _salary
#CMOfficeUP #myogiadityanath #kpmaurya1
#narendr amodi #AmitShah
#ECISVEEP #SCPh_PIO
#rashtrapatibhvn
#anjanaomkashyap
#anandibenpatel #ceoup
#dranilagrwalmprs