दिल्ली : जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए मोदी को सांसद अनिल अग्रवाल ने लिखी चिट्ठी , पढ़े पूरी खबर

देश की बढ़ती जनसंख्या हमेशा से चिंता का विषय रही है और कई मौके पर इसके नियंत्रण की बात होती रही है। वही इस मामले में बहुत सी एनजीओ मुहिम चला रही है ।

आपको बता दें कि एक साल पहले 15 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बेतहाशा बढ़ रही जनसंख्या पर चिंता जताई थी. बीजेपी के सांसद अनिल अग्रवाल ने अब प्रधानमंत्री मोदी को उनके भाषण की याद दिलाते हुए चिट्ठी लिखी है।

भाजपा सांसद ने अपनी चिट्ठी के जरिए जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाने की मांग की है. आपको बताते हैं कि सांसद अनिल अग्रवाल ने अपनी चिट्ठी में क्या-क्या लिखा और क्या मांग की :–

आदरणीय प्रधानमंत्री जी,

सभी भारतीयों और दुनिया भर के हिंदुओं की तरफ से मैं धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि 500 वर्षों के लंबे इंतज़ार के बाद आस्था और उम्मीद की नई सुबह हुई है।
हिंदू दर्शन के अनुसार दुनिया में हर चीज ईश्वर की मर्जी से ही होती है और ईश्वर अपने कार्यों को पूरा कराने के लिए व्यक्तियों को चुनता है। 130 करोड़ भारतीयों की उम्मीदों को पूरा करने के लिए आपको चुना गया है। 15 अगस्त 2019 को आपने देश को जनसंख्या नियंत्रण कानून के उपायों के लेकर आश्वस्त किया था। अब वक्त आ गया है उस शपथ को पूरा करने का। इसलिए मैं आपसे प्रार्थना करता हूं कि संसद के आने वाले सत्र में इस विषय पर उपयुक्त बिल लाया जाए।

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना हो, मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से आज़ादी दिलानी हो या अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का शिलान्यास करना हो. हर वादे पर सफल मोदी सरकार के सामने अब अगला वादा निभाने की बारी है. हालांकि राह में रोड़े अटकाने वालों ने अभी से सवाल खड़े करने शुरू कर दिये हैं।

जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की संस्थापिका सावित्री चौधरी ने टेन न्यूज़ नेटवर्क को बताया कि राज्यसभा में सांसद अनिल अग्रवाल ने जनसंख्या नियंत्रण बिल लाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर सिफारिश की है , जो काफी ज्यादा सराहनीय है । अब मुझे लगता है कि जनसंख्या कानून जरुर बनेगा , वो भी इसी साल में , क्योंकि सभी केंद्रीय मंत्री , लोकसभा और राज्यसभा सांसद हमारे साथ खड़े हुए है ।

उन्होंने कहा कि जनसंख्या समाधान फाउंडेशन बराबर आंदोलन और अभियान के तहत यह मांग करता रहा है , दिसंबर2019 को मिशन सांसदों के द्वार अभियान चलाया और सभी सांसदों को ज्ञापन सौपा , वही इस 15 अगस्त को हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जरुर जनसंख्या कानून का एलान कर सकते है ।

Visit- http://twochildpolicy.org/